September 21, 2021

www.panhinda.info

best mobile phone software and drivers update 2021

आप साइड-लोडिंग ऐप्स पर टिम कुक के रुख से सहमत नहीं हैं

Samsung Galaxy S21 apps launcher

डेविड इमेल / एंड्रॉइड अथॉरिटी

एक हफ्ते पहले एपल के सीईओ टिम कुक ने एक इंटरव्यू में आईफोन की सुरक्षा को लेकर बात की थी। उन्होंने एंड्रॉइड फोन पर साइड-लोडिंग ऐप्स के अभ्यास को एक प्रमुख सुरक्षा दोष माना। उन्होंने कहा कि आईओएस उपकरणों को ऐप्स को साइड-लोड करने की अनुमति देने से आईफोन की सुरक्षा के साथ-साथ ऐप स्टोर में निर्मित गोपनीयता पहल भी नष्ट हो जाएगी। कुक ने यहां तक ​​दावा किया कि साइड-लोडिंग के कारण एंड्रॉइड में आईओएस की तुलना में 47 गुना अधिक मैलवेयर है।

हालाँकि, एंड्रॉइड फोन या एंड्रॉइड टीवी जैसे अन्य उपकरणों पर ऐप्स को साइड-लोड करने की क्षमता प्लेटफॉर्म के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक है। यह उपयोगकर्ताओं को उन ऐप्स पर नियंत्रण देता है जो वे अपने उपकरणों पर उपयोग करना चाहते हैं, भले ही वे Google Play Store पर उपलब्ध न हों।

साइड-लोडिंग के पक्ष और विपक्ष दोनों के तर्कों के साथ, हमने आपसे यह पूछने के बारे में सोचा कि क्या आपके फ़ोन पर ऐप्स को साइड-लोड करने की क्षमता आपके लिए महत्वपूर्ण है। यहां बताया गया है कि आपने हमारे पोल में कैसे वोट किया।

क्या आपको परवाह है कि आपके फ़ोन में ऐप्स को आसानी से साइड-लोड करने की क्षमता है या नहीं?

परिणाम

हमारे पोल को कुल 1,779 वोट मिले और आप में से अधिकांश (49%) ने कहा कि आपके फोन पर थर्ड-पार्टी ऐप्स को साइड-लोड करने की क्षमता आपके लिए जरूरी है। यह सब आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि यह फीचर एंड्रॉइड फोन और अन्य उपकरणों के सबसे बड़े ड्रॉ में से एक है।

इस बीच, आप में से ३०% की राय थी कि साइड-लोडिंग क्षमताएं अच्छी हैं लेकिन आवश्यक नहीं हैं। आप में से कुछ (22%) ने यह कहने के लिए वोट दिया कि आपको साइड-लोडिंग ऐप्स की बिल्कुल भी परवाह नहीं है।

आपकी टिप्पणियां

EasyCare: मैलवेयर के ये बहाने लंगड़े होते जा रहे हैं। मेरे पास एक विंडोज लैपटॉप और एंड्रॉइड फोन है, दोनों सालों से वायरस-मुक्त हैं। मैलवेयर से बचाव के लिए दोनों के पास पर्याप्त सुरक्षा उपाय हैं। बाकी आपके सामान्य ज्ञान पर निर्भर करता है। जाहिर है, अगर आप पायरेटेड सॉफ्टवेयर डाउनलोड करते हैं और मैलवेयर प्राप्त करते हैं तो यह आपकी अपनी गलती है। मेरे पास मेरी कंपनी के ऐप्स हैं जो मुझे उनके मार्केटप्लेस से प्राप्त करने की आवश्यकता है, इसलिए मैं साइडलोड करता हूं। मैलवेयर तब तक नहीं आता जब तक आप उन्हें अनुमति नहीं देते – Android अक्षम कर देता है और आपको डिफ़ॉल्ट रूप से साइडलोडिंग की चेतावनी देता है।

मैटब्लैक: मुझे लगता है कि अधिकांश चीजों में अच्छे सुरक्षा उपाय हैं- उत्पाद समस्या नहीं है, यह लोग हैं। मुझे याद है कि प्ले स्टोर पर लाखों डाउनलोड के साथ एक फ्लैशलाइट ऐप मैलवेयर कैसे था। लोगों ने ये फोन कब खरीदे? या क्या वे नहीं जानते कि लगभग हर फोन में फ्लैशलाइट के लिए फ्लैश चालू करने का एक देशी तरीका है? इसके अलावा, यह २०२१ है, क्या लोग वास्तव में अब सामान का एक गुच्छा साइड-लोडिंग से परेशान हैं? केवल एक चीज जो मैं साइड-लोड करता हूं, वह है मेरे फायरस्टीक पर फ्रिकिंग पीकॉक ऐप क्योंकि “बड़े लड़के” हमेशा किसी न किसी तरह के पेशाब करते हैं।

Nazo: मेरे पास व्यक्तिगत रूप से दो ऐप्स साइडलोड किए गए हैं। F-Droid और AdAway। तीन यदि आप गिनते हैं कि मैंने एक ऐप के लिए एक पुराने एपीके को साइडलोड किया है जिसमें नए संस्करणों में समस्याएं हैं (ठीक है, सैद्धांतिक रूप से मुझे लगता है कि इस अवधारणा में सुरक्षा समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन यह एक संगीत फ़ाइल प्लेयर ऐप है, इसलिए बिल्कुल आसान नहीं है शोषण के लिए स्थल – खासकर जब से मुझे वास्तव में फ़ाइल को मैन्युअल रूप से वहां रखना होगा क्योंकि यह केवल मेरे एसडी कार्ड पर विशिष्ट निर्देशिकाओं तक पहुंचता है, जो सामान्य ऐप्स को वैसे भी एक्सेस का अनुरोध करना होगा।) वह तीसरा वास्तव में Play Store पर उपलब्ध है, मैं अभी के लिए एक पुराने संस्करण का उपयोग करता हूं। बाकी सभी चीज़ों के लिए, Play Store ने मेरी ज़रूरतों को पर्याप्त रूप से पूरा किया है।

जेसन: मैं वास्तव में इससे नफरत करता हूं। साइड-लोडिंग की कमी एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि मैं कभी भी आईओएस डिवाइस पर विचार नहीं करता। मैं नहीं चाहता कि कोई कंपनी यह निर्देश दे पाए कि मुझे अपने डिवाइस पर कौन सा सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करने की अनुमति है।

रुई रेगो: ऐप्पल में जेल की व्यवस्था है, मैं पसंद की स्वतंत्रता बनाम जेल की सुरक्षा को प्राथमिकता दूंगा! और दूसरी बात, Apple उपयोगकर्ताओं का सम्मान नहीं करता है।

एमकेएन: वह झूठ बोल रहा है, टिम जानता है कि जब भी वे ऐप्स को साइड-लोडिंग की अनुमति देंगे तो उनके ऐप स्टोर राजस्व में कमी आएगी।

Sklosss: कोई भी आपको किसी ऐप को साइडलोड करने के लिए बाध्य नहीं करता है, यह वैकल्पिक है। यहां समस्या न देखें

होमर: एक डेवलपर के रूप में, यह बहुत आसान है। ऐप स्टोर खराब कार्यक्रमों को हटाने का अच्छा काम करता है जबकि Google Play नहीं करता है। केवल एक चीज जिसके लिए मुझे प्ले स्टोर से अस्वीकार कर दिया गया था, वह था सीधे एक यूट्यूब वीडियो चलाने की कोशिश करना … मुझे यह हास्यास्पद लगता है कि लोग ऐप्स के साइड-लोडिंग के बारे में इतना ध्यान देंगे, ऐसा करने का कोई कारण भी नहीं है। यह एंड्रॉइड में, शून्य। डेवलपर बनने के लिए $25 का खर्च आता है और यह तुरंत Play Store पर चला जाता है।

जो मुझे वास्तव में दिलचस्प लगता है वह यह है कि आप साइड-लोडिंग को प्राथमिकता देंगे न कि प्रदर्शन को। Android एक POS ऑपरेटिंग सिस्टम है और बेहद खराब तरीके से चलता है। एंड्रॉइड और आईओएस पर समान कोड का परीक्षण करते समय एंड्रॉइड डिवाइस से एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन अंतर होता है। यह पाइथन बनाम सी ++ चलाने जैसा है … बस कोई तुलना नहीं।

जस्टिन: व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना ​​है कि एंड्रॉइड की साइड लोडिंग सुविधा डिवाइस पर सुरक्षा और गोपनीयता को बढ़ाती है। मुझे विश्वास नहीं है कि संभावित खतरों को दूर करने में Apple का स्टोर बहुत अच्छा काम करता है। यह बहुत स्पष्ट है कि Apple भी इसे जानता है।